Tuesday, December 17, 2013

राहुल गाँधी ने रखा एनिमल बिल का प्रस्ताव (व्यंग्य)

Rahul Gandhi's Animal Bill:
आख़िरकार राहुल गाँधी ने अपनी माँ और कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गाँधी के सामने एक समझदारी भरा प्रस्ताव रख ही दिया, राहुल गांधी ने एनिमल बिल का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि अब देश की इंसानी जनता की हमारी पार्टी में कोई रूचि नहीं है तो क्यों न हम बन्दर प्रजाति को ही समाज की मुख्य धारा में शामिल कर लें और उन्हें मतदाता बनाकर प्रशिक्षित करें और इस से हिन्दुओं के बीच भी  हमें समर्थन प्राप्त होगा क्योंकि उनके भगवान श्री हनुमान जी हैं और बन्दर उनकी सेना |


वहीँ मुलायम सिंह यादव ने सूअरों का प्रस्ताव आगे किया और मायावती ने कहा कि भैंस को आरक्षण मिलना चाहिए |
दिग्विजय सिंह ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सोनिया जी सिर्फ राहुल जी नहीं मेरी भी मम्मी हैं तो मेरी बात भी सुनी जानी चाहिए और मेरी प्रजाति के लोगों को मुख्य धारा में शामिल करना चाहिए क्योंकि वो ही सबसे वफादार माने जाते हैं |

चुनाव आयोग ने पहले से ही योजना बनाने के लिए गाय, भैंस, बन्दर, कुत्ता और सभी प्रजातियों के जानवरों के पास एक पत्र भेजा है जिसमे बहुमत से हर प्रजाति से एक प्रतिनिधि चुनने का निर्देश दिया गया है |

यह बात और गंभीर हो गयी जब जंगल के राजा बब्बर शेर ने फ़तवा जारी करके कहा कि अगर कोई भी जानवर इन काफिर इंसानों के समूह का हिस्सा बनने जाता है तो उसे अछूत मान लिया जाएगा क्योंकि ये सब अपने समाज नहीं बल्कि सिर्फ पैसों से मतलब रखते हैं और जो आमंत्रण हमें भेजा गया है उसमे भी इनका अपना स्वार्थ है |

कुत्ता सिंह ने कहा कि मैं जब फेसबुक देखता हूँ तो लोग दिग्विजय सिंह की तुलना मुझसे करके मेरी बेज्जती करते हैं मैं इसके खिलाफ कुत्ता समाज हित के लिए एक याचिका दायर करना चाहता हूँ |
इस मामले को जल्दी ही संसद में उठाये जाने की बात भी चल रही है और अरविन्द केजरीवाल ने गधे का प्रस्ताव रखकर कहा है कि अगर गधे को मुख्य धारा में लाया जाएगा हम तभी सरकार बनायेंगे |

देखिये आगे क्या होता है .. लेकिन एक बात तो साफ़ है कि दोनों ही पक्ष अपने वसूलों के पक्के हैं |

2 comments:

Pages